Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / महिलाएं नहीं छुपा पातीं कोई भी बात, क्योंकि उनको मिला हुआ है ये श्राप !

महिलाएं नहीं छुपा पातीं कोई भी बात, क्योंकि उनको मिला हुआ है ये श्राप !

आपने देखा होगा कि महिलाएं कोई भी बहुत ज्यादा देर तक अपने पेट में नहीं पचा पाती. वह कोई भी सीक्रेट बात अपने मन में नहीं रख सकती. वह जल्दी ही इस बात को दूसरी जगह बता देती है. सबसे बड़ा उदाहरण अपने घर से ही ले लीजिए जब भी हम अपने घर की किसी महिला को कोई खास बात बताते है तो यह कहीं और कह देती है. यह कहने के बावजूद भी कि यह बात कहीं बाहर नही बतानी. वे बात को हजम नहीं कर पाती. और जाने अनजाने में यह गलती कर बैठती है.

Conversation

क्या आपको पता है जब कोई हमारे घर पर रिश्तेदार आता है तो अगर वे उस विषय से संबंधित बात करने लग जाते है तो आखिर में उस बात को वे उनके सामने बता ही डालती है. उनको कितना भी मना कर दे पर वे उस बात को आखिर में बता ही देंगी. क्योंकि वे इस बात को हजम नहीं कर पाती. हालांकि पुरुषों को छुपाने में काफी हद तक कामयाब हो जाते हैं लेकिन औरतें इस मामले में बहुत कम कामयाब होती है.

मिला हुआ है श्राप :
आपको यह आपको जानकर हैरानी होगी कि महिलाएं बात क्यों नहीं छुपा सकती. क्योंकि उनको एक श्राप मिला हुआ है. अगर हम पुराने ग्रंथ की मानें तो, पांच पांडवों की माता कुंती को यह पता था कि कर्ण उनका बेटा है. उसने यह बात सभी से छुपा रखी थी. लेकिन जब कर्ण को उसने युद्ध भूमि में अंतिम पड़ाव में देखा तो वह अपने भावनाओं पर काबू नहीं कर सकी और उन्होंने सूर्य देव के आह्वान से मिले हुए इस पत्र के बारे में पूरा वर्णन सबके सामने रख दिया. जब युधिष्ठिर को इस बात का पता चला तो उन्होंने अपनी माताश्री को यह श्राप दे दिया कि कोई भी महिला ज्यादा देर तक या ज्यादा समय तक बातों को अपने मन में नही छिपा पाएंगी. शायद यही कारण है कि महिलाएं बातों को ज्यादा समय तक अपने मन में नहीं रख पाती.

जिज्ञासु स्वभाव :

Conversation
जैसा कि आपने देखा होगा कि महिलाओं में पुरुषों की अपेक्षा ज्यादा जिज्ञासा होती है. वह हर बात को जानने के लिए ज्यादा उत्सुक रहती है. अगर हम बात करें उनकी जिज्ञासा की तो यह एक शोध के मुताबिक भी यह साफ हो चुका है की कोई भी बात जाने के लिए ज्यादा जिज्ञासु रहती है. उनके मन में यह बात हमेशा खटकती रहती है कि सामने वाला उससे क्या बताना चाहता है. इसलिए वह उनकी बात पूछने के चक्कर में अपनी सारी बात बता डालती है. और उनको लगता है कि अगर हम आपको बता देंगे तो काफी खुश महसूस करेंगे. इसलिए वे अपने मन में कोई भी रह से ज्यादा लंबे समय तक नहीं रख पाती.

loading...

Check Also

2 अक्टूबर 2021 का राशिफल : आज इन राशियों की बढ़ेगी आमदनी, जानिए अपनी राशि का हाल…

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ...